CALL NOW 9999807927 & 7737437982
राजस्थान

राजस्थान के दंगों पर CM की खुली चुनौती : गहलोत बोले- 7 राज्यों में दंगे हुए फिर बुलडोजर चले

राजस्थान के दंगों पर CM की खुली चुनौती:गहलोत बोले- 7 राज्यों में दंगे हुए फिर बुलडोजर चले, दम हो तो गृहमंत्री जांच कमेटी बनाएं

राजस्थान में पहले करौली और फिर जोधपुर में दंगों के बाद दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। राजस्थान समेत देशभर में हुए दंगे पर सीएम ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा- यह लोग सब जगह आग लगा रहे हैं। उन्होंने अमित शाह को भी चैलेंज करते हुए कहा कि दम है तो इन दंगों की जांच के लिए कमेटी बनाएं।

दरअसल, 13 से 15 मई को उदयपुर में चिंतन शिविर होना है। इसी की तैयारियों को लेकर बुधवार को सीएम अशोक गहलोत उदयपुर पहुंचे थे। गुरुवार को उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 7 राज्यों में हुए दंगों की जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय को करनी चाहिए।

गहलोत ने दंगों को लेकर कहा कि इनकी तैयारी यही है कि आग लगाओ, क्योंकि ये अगला चुनाव हार रहे हैं। इनको मालूम पड़ गया है कि राजस्थान की जनता इस बार फैसला अपने तरीके से करेगी इसलिए मैंने कहा कि करौली का जो प्रयोग था इनका, वो लैबोरेटरी हो गई है एक प्रकार से और आपने देखा रामनवमी पर हमने दंगा नहीं होने दिया।

Best Private University
CLICK THE LINK TO APPLY ONLINE | ADVERTISEMENT

गहलोत बोले- 7 राज्यों में दंगे हुए फिर बुलडोजर चले

गहलोत ने कहा- राजस्थान में सभी धर्मों के लोगों ने फूल बरसाए रामनवमी पर भी जुलूस पर भी। 7 राज्यों में दंगे हुए फिर बुलडोजर चले, सब जगह पर करौली में जो तरीका था दंगे भड़काने का, वो ही तरीका 7 राज्यों में था, इसकी भी जांच होनी चाहिए। अगर अमित शाह में दम है तो गृह मंत्रालय कमेटी बनाए। उसमें हाईकोर्ट-सुप्रीम कोर्ट के जज हो। गहलोत ने कहा कि ये मेरा मानना है कि वास्तव में 7 राज्यों में दंगे भड़के हैं करौली के बाद में। उसकी जड़ में क्या था। क्या भावना थी, किस रूप में दंगे भड़काने की प्लानिंग थी। इससे तमाम बातें सामने आ जाएगी, आगे दंगे होना बंद हो जाएंगे।

अपनी-अपनी विचारधारा पर राजनीति करें पार्टियां
गहलोत ने कहा कि देश के अंदर जो हालात हैं वो बेहद चिंताजनक हैं। मैं सबसे अपील करना चाहूंगा चाहे वो किसी भी पार्टी के लोग हों। समय रहते हुए आप अपनी सोच बदलो। हम सब लोग भाईचारे के साथ रहे और अपनी-अपनी विचारधारा के साथ में राजनीति करें। हम कभी नहीं कहते आरएसएस-बीजेपी की विचारधारा एक है। वो उनके पास है, हमारी विचारधारा हमारे पास है। आज हम सत्ता में नहीं वो सत्ता में हैं। उनको क्या चाहिए, सत्ता में हैं वो तो।

सीएम बोले कि आज हम सत्ता में नहीं वो सत्ता में हैं, तब भी अगर वो आग भड़काने की कोशिश करते हैं। संविधान की धज्जियां उड़ाते हैं। कानून के राज को डिस्टर्ब करते हैं तो कौन सरकार बर्दाश्त करेगी उनको। जनहित में फैसले करने पड़ेंगे। राजस्थान को बख्शो। हम सब मिलकर अपनी-अपनी राजनीति करें मगर ये किसी को अधिकार नहीं कि निर्दोष लोग मारे जाएं, आगजनी हो और दंगे भड़कें ये हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

SOURCE : BHASKAR.COM


RAJASTHAN NEWS | राजस्थान के दंगों पर CM की खुली चुनौती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button