CALL NOW 9999807927 & 7737437982
दरभंगाबिहार

जाने-माने दिवंगत पत्रकार चंद्र देव नारायण सिंहा उर्फ चन्दर बाबू की 38 वीं पुण्यतिथि मनाया गया

जाने-माने दिवंगत पत्रकार चंद्र देव नारायण सिंहा उर्फ चन्दर बाबू की 38 वीं पुण्यतिथि मनाया गया…

दरभंगा :—– जाने-माने दिवंगत पत्रकार चंद्र देव नारायण सिंहा उर्फ चन्दर बाबू की 38 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर दरभंगा के पत्रकारों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके द्वारा कायम मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। स्थानीय भगवानदास मोहल्ला स्थित उनके निवास स्थान बी टी एन न्यूज़ कार्यालय परिसर में मंगलवार 3 अक्टूबर,2023 को पत्रकार विनोद कुमार की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए पत्रकारों ने कहा कि चंद्र देव नारायण सिन्हा की सादगी व कर्तव्य निष्ठा से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।अपने अध्यक्षीय संबोधन में पत्रकार विनोद कुमार ने कहा कि उनकी पत्रकारिता आज भी अनुकरणीय है।पत्रकार सह बेनीपुर के विधायक प्रो विनय कुमार चौधरी अजय ने कहा कि पत्रकारों को स्वर्गीय सिन्हा की तरह सिद्धांतों के साथ कभी समझौता नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पत्रकार चाहे तो कुछ भी कर सकते है, बस कलम चलाने की जरूरत है। पत्रकार संतोष दत्त झा ने कहा कि चन्दर बाबू की पत्रकारिता आज के पत्रकारों के लिए प्रेरणादायक एवं अनुकरणीय है।

श्रद्धांजलि सभा को शेखर कुमार श्रीवास्तव सहित कई वक्ताओं ने स्वर्गीय चंद्रबाबू को श्रेष्ठ पत्रकार बताते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने की पत्रकारों से अपील की। आगत अतिथियों का स्वागत स्वर्गीय चंद्र देव नारायण सिन्हा के ज्येष्ठ पुत्र पत्रकार पुनीत कुमार सिन्हा ने किया। सभा का संचालन करते हुए स्वर्गीय चंद्र देव नारायण सिन्हा के पुत्र, बीटीएन के संपादक व वार्ड 21 के वार्ड पार्षद नवीन सिन्हा ने कहा कि वर्तमान में पत्रकारिता की स्थिति क्या है, इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

साथ ही उन्होंने दिवंगत पत्रकारों की याद को संजोने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि लिखने और कैमरे से समाज की सेवा करना पत्रकारों को सीखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पत्रकार अपने बुजुर्गों का सम्मान करें यह उनके लिए बड़ी उपलब्धि होगी और बुजुर्गों को भी सम्मान प्राप्त होगा।

Best Competitive Exam App
Best Competitive Exam App

श्रद्धांजलि सभा के प्रारंभ में स्वर्गीय सिन्हा की पुत्र वधू व वार्ड 21 की पूर्व वार्ड पार्षद मधुबाला सिन्हा,पौत्री अंजलि सिन्हा, दिव्या वर्मा सहित परिवार के लोगों एवं उपस्थित पत्रकारों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार मदन मोहन चौधरी, प्रह्लाद कुमार कीलू, प्रदीप गुप्ता, वीरेंद्र कुमार किरण, देवेंद्र कुमार ठाकुर, गुड्डू राज, सरफराज आलम , पप्पू सिंह, अजय मोहन प्रसाद, मनोज कुमार झा, रमण कुमार दास, अविनाश कुमार, नीरज कुमार राय, नासिर हुसैन, गिरीश कुमार, अमित कुमार, प्रमोद गुप्ता, तुलसी झा, सरफराज आलम, सुभाष शर्मा, प्रभास रंजन, प्रवीर मेहरोत्रा, नवीन कुमार, राकेश कुमार रतन कुमार झा, प्रशांत कुमार, लाल बाबू वीरू, मनीष कुमार सिन्हा, अविनाश कुमार, रवि झा, लक्ष्मण कुमार,विशाल कुमार, गुंजन कुमार, मनीष वर्मा, मुकेश कुमार कर्ण,लक्ष्मण कुमार सहित कई पत्रकार उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन पत्रकार नवीन सिन्हा ने किया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button