औरंगाबाद राज्य सम्मेलन में दरभंगा से प्रतिनिधि लेंगे भाग

औरंगाबाद राज्य सम्मेलन में दरभंगा से प्रतिनिधि लेंगे भाग…

बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन,दरभंगा की हुई बैठक

दरभंगा : बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन का 28 अक्टूबर,2023 को औरंगाबाद जिला में प्रस्तावित राज्य सम्मेलन को सफल बनाने को लेकर बिडब्लूजेयू दरभंगा जिला कार्यकारणी की बैठक लक्ष्मीश्वर पब्लिक लाइब्रेरी के परिसर में अमरेश्वरी चरण सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में शशि मोहन भारद्वाज, संजीव कुमार, प्रवीण कुमार चौधरी, पुनीत कुमार सिन्हा, सुनील कुमार मिश्रा, मनोज कुमार, राकेश कुमार आदि सम्मिलित हुए तथा अपने-अपने विचार भी रखें।

बैठक में राज्य सम्मेलन के रूप रेखा पर चर्चा करते हुए 28 अक्टूबर को औरंगाबाद में आयोजित राज्य सम्मेलन में पांच प्रतिनिधिधियो को दरभंगा जिला से भेजने का निर्णय लिया गया, जिसमें दो शहरी क्षेत्र और तीन ग्रामीण क्षेत्र से प्रतिनिधियों को भेजने पर सहमति बनी।

सभी प्रकार के गवर्नमेंट एग्ज़ाम की तैयारी को सुनिश्चित करने के लिए आज हमारे ऐप को डाउनलोड करें

बैठक में कहा गया कि दो सत्रों में आयोजित राज्य सम्मेलन में प्रतिनिधिगण पत्रकार हित से जुड़े मुद्दों और पत्रकारों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाएंगे।विदित हो कि सम्मेलन के प्रथम सत्र में बिहार में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने, पत्रकार पेंशन योजना को सहज बनाने , पत्रकार बीमा योजना के तहत वर्तमान निर्धारित प्रीमियम राशि में 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख का बीमा करने, पत्रकार को आवास योजना का लाभ देने आदि पर चर्चा होगा.वही दूसरे सत्र में संगठन को मजबूत बनाने और विस्तार करने पर विमर्श किया जाएगा।

औरंगाबाद में आयोजित राज्य मसम्मेलन के मौके पर स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा, जिसमें पत्रकार और पत्रकारिता से जुड़े आलेख व संदेश रहेंगे। राज्य सम्मेलन के दौरान प्रदेश के 5 पत्रकारों को लाईफटाइम अचीवमेंट सम्मान भी प्रदान किया जाएगा।बैठक में इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन के पटना में सम्पन्न एनएसी मीटिंग की रिपोर्टिंग भी की गई।

Exit mobile version