‘ऑपरेशन लोटस’ पर दिल्‍ली व‍िधानसभा में मचेगा बवाल, 26 अगस्‍त को बुलाया गया ‘विशेष सत्र’

‘ऑपरेशन लोटस’ पर दिल्‍ली व‍िधानसभा में मचेगा बवाल, 26 अगस्‍त को बुलाया गया ‘विशेष सत्र’

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली की नई आबकारी नीत‍ि 2021 (Delhi Excise Policy 2021) को लागू करने और उसमें कथ‍ित भ्रष्‍टाचार व अन‍ियम‍ितताओं को लेकर राजनीत‍ि गरमायी हुई है. इस नीत‍ि को लेकर केंद्रीय जांच एजेंस‍ियां पूरा श‍िकंजा कसने में जुट गई हैं. इस दौरान आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के व‍िधायकों (MLA) की कथ‍ित खरीद-फरोख्‍त करने का मामला भी सामने आ रहा है. ऐसे में आम आदमी पार्टी अपने व‍िधायकों की बुधवार को परेड भी करवा रही है.

इस बीच द‍िल्‍ली व‍िधानसभा (Delhi Assembly Special Session) की ओर से शुक्रवार को व‍िशेष सत्र बुलाया गया है. इस सत्र के हंगामेदार होने की प्रबल संभावना नजर आ रही है. विधानसभा की कार्यवाही 26 अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू करने का न‍िर्णय ल‍िया गया है.

बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली की स‍ियासत में मची उठापटक और बवाल के बीच दिल्ली विधानसभा की ओर से शुक्रवार को अचानक विशेष सत्र बुलाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इस संबंध में द‍िल्ली विधानसभा सच‍िव की ओर से बुधवार को एक नोट‍िस भी जारी क‍िया गया ज‍िसमें सत्र संबंधी जानकारी दी गई है.

माना जा रहा है क‍ि द‍िल्‍ली व‍िधानसभा का यह स्‍पेशल सेशन दिल्ली सरकार (Delhi Government) की आबकारी नीति (Excise Policy) के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियों की ओर से की जा रही कार्रवाई और सरकार ग‍िराने की साज‍िश रचने को लेकर चर्चा करने के ल‍िए बुलाया गया है. हालांक‍ि आम आदमी पार्टी की कल बुधवार को बुलाई गई पीएसी (PAC) की मीट‍िंग में इस पर खास चर्चा हुई और एक प्रस्‍ताव भी इस मामले के ख‍िलाफ पार‍ित क‍िया गया.

आम आदमी पार्टी खुलेआम आरोप लगा रही है क‍ि भाजपा उसके व‍िधायकों को तोड़ने और 20-20 करोड़ का ऑफर देकर सरकार ग‍िराने की साज‍िश रच रही है. भाजपा की ओर से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों को हरसंभव लुभाने का प्रयास क‍िया जा रहा है.

गौरतलब है क‍ि नई आबकारी नीति 2021 में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में सीबीआई एफआईआर दर्ज कर चुकी है. इसमें द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया का नाम भी शामि‍ल क‍िया गया है. इसके बाद सीबीआई ने 2021-22 की आबकारी नीति मामले में 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया, दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त ए गोपी कृष्ण के आवासों और सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में 19 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी. वहीं, स‍िसोद‍िया के उपर प्रवर्तन न‍िदेशालय की जांच की तलवार भी लटकी हुई है.
Previous Post: सीवान में दिन दहाड़े चोरों ने दो जगहों पर लाखों रुपए की हुई चोरी


For More Updates Visit Our Facebook Page

Also Visit Our Telegram Channel | Follow us on Instagram | Also Visit Our YouTube Channel

‘ऑपरेशन लोटस’ पर दिल्‍ली व‍िधानसभा में मचेगा बवाल, 26 अगस्‍त को बुलाया गया ‘विशेष सत्र’

Exit mobile version