CALL NOW 9999807927 & 7737437982
बिहारराष्ट्रीय

Protest against agnipath : ‘अग्निपथ’ पर जल रहा बिहार, डिप्‍टी CM रेणु देवी के बाद BJP अध्‍यक्ष संजय जायसवाल के घर हमला

Bihar Live News Updates today: ‘अग्निपथ’ का बिहार-यूपी समेत देश के कई राज्‍यों में विरोध हाे रहा है। बिहार में आज भी सुबह-सुबह बवाल शुरू हो गया। प्रदर्शनकारियों ने कई रेलवे स्‍टेशनों को घेर लिया।

Bihar Live Updates: सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ लगातार तीसरे दिन बिहार जल रहा है। शुक्रवार की सुबह से ही पटना, बक्‍सर, सुपौल, समस्‍तीपुर, मुंगेर, मधुबनी, लखीसराय, बेतिया सहित कई स्‍थानों पर हिंसक घटनाएं हुई हैं। प्रदर्शनकारियों ने लखीसराय, समस्‍तीपुर, दानापुर स्‍टेशन पर कई ट्रेनों में आग लगा दी। बेतिया में डिप्‍टी सीएम रेणु देवी और बीीजेपी अध्‍यक्ष डा.संजय जायसवाल के घर पर भी हमला हुआ है। बिहिया स्‍टेशन पर प्रदर्शनकारियों की पत्‍थरबाजी में एक इंस्‍पेक्‍टर घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने कई जिलों में सड़कें जाम कर दीं और टायर जलाकर अपने गुस्‍से का इजहार किया। प्रदर्शन के दौरान पटना के बख्तियारपुर में फायरिंग भी हुई। इसके चलते वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई।

समस्‍तीपुर स्‍टेशन पर खड़ी कई ट्रेनों में तोड़फोड़

समस्तीपुर स्टेशन पर खड़ी जयनगर अमृतसर एक्सप्रेस, दरभंगा दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस, भागलपुर जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस में तोड़फोड़ के साथ ही स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई। पूछताछ कार्यालय तो पूरी तरह तहस नहस कर दिया। ओवरब्रिज की रेलिंग को क्षतिग्रस्त किया। स्टेशन पर रखे सामान को फेंक दिया। उपद्रव के कारण स्टेशन रोड के साथ ही मारवाड़ी बाजार की सभी दुकानें बंद हो गईं। उपद्रवियों ने कर्पूरी बस पड़ाव के बाद नगर थाना और मुफस्सिल थाना पर भी हमला किया। गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के साथ कुछ पुलिस कर्मियों को पीट दिया जिससे कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए।

दानापुर डिविजन की 55 पैसेंजर ट्रेनें रद्द

दानापुर डिविजन की 55 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। 5 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। डीआरएम प्रभात कुमार ने मीडिया को यह जानकारी दी है।

आरा में सासाराम पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग 

प्रदर्शनकारियों ने आरा के कुलहड़िया में ‘अग्निपथ’ के विरोध में सासाराम पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी। ट्रेन देखते ही देखते धू-धू कर जल गई। 

पूर्व मध्य रेल ने जारी किए हेल्पलाइन नम्बर

समस्तीपुर मंडल के विभिन्न रेलखण्डों पर छात्रों द्वारा ध्ररना प्रदर्शन के कारण गाड़ियों का आवागमन अवरूद्ध है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को गाड़ियों के आवागमन और अन्य जानकारियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं-
समस्तीपुर नियंत्रण कक्ष:- 06274232250, 9771428963
दरभंगा :- 9264492779
सहरसा:- 06278223423, 8102919168

Best Private University
CLICK THE LINK TO APPLY ONLINE | ADVERTISEMENT

जमुई में भी जमकर प्रदर्शन, छावनी में बदल गया स्‍टेशन परिसर

‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में शुक्रवार को जमुई के छात्र युवा सड़कों पर आ गए। सुबह कचहरी चौक पर प्रदर्शन करते हुए सरकार की इस योजना का विरोध किया। साथ ही केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। बाद में प्रदर्शनकारी स्टेशन की ओर निकल पड़े।

पतौना चौक के समीप पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन पुलिस का प्रयास असफल साबित हुआ। प्रदर्शनकारी जमुई स्टेशन की ओर बढ़ते चले गए। मलयपुर थाना के समीप भी प्रदर्शनकारी को समझाने का प्रयास हुआ लेकिन वहां भी प्रदर्शनकारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुए। सभी स्टेशन परिसर पहुंच गए। स्टेशन परिसर छावनी में तब्दील दिखा। 

रेलवे ने जारी किए हेल्‍पलाइन नंबर 

पूर्व मध्य रेल की ओर से ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में हो रहे धरना और प्रदर्शन के मद्देनजर रद्द की गई ट्रेनों के अलावा रेल परिचालन बाधित रहने को लेकर यात्रियों को सहायता पहुंचाने के लिए अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। हेल्पलाइन नंबर पर यात्री फोन करके ट्रेनों की अद्यतन जानकारी समय अन्य सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं।

गया में किउल पैसेंजर में आग लगाई 

‘अग्निपथ’ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने गया के पैमार स्‍टेशन पर गया-किउल पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी।

Source : livehindustan.com


For More Updates Visit Our Facebook Page

Also Visit Our Telegram Channel | Follow us on Instagram | Also Visit Our YouTube Channel

Bihar News | Protest against agnipath : ‘अग्निपथ’ पर जल रहा बिहार

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button